Ad Code

Responsive Advertisement

New Post

6/recent/ticker-posts

You are Special | motivational kahani | short motivational stories in hindi | motivation

You are Special | motivational Kahani | short motivational stories in Hindi | motivation

You are Special | motivational kahani | short motivational stories in hindi | motivation


आप ख़ास है। You are special (Motivational kahani You are special)

सोचिये कितने कमाल कि बात है, और साथ में एक अनोखे और अचम्भे की बात भी है कि आप, आप ही हैं। आज तक दुनिया में जितने भी लोग आये है उनमें से आप के जैसा कोई नहीं है। (Motivational kahani)

ना कोई इस धरती पर आप के जैसा कोई आया है न कोई इस धरती पर आएगा।(Motivational kahani) आपका कौशल, गुण, आपकी बोली, आपका चेहरा-मोहरा, आपके रिस्तेदार, जान पहचान के लोग, दुख और सुख, साथ में मौके सब मिल कर बस आप ही हैं। (you are special)

किसी के बाल बिल्कुल आपकी तरह नहीं बढ़ते। किसी की उँगलियों के निशान बिल्कुल आपके जैसे नहीं हैं।(Motivational kahani)  किसी के अंदरूनी मजाक और परिवार के भाव बिल्कुल उसी संयोग के नहीं है जैसे आपके हैं। आप इस दुनिया से सबसे अलग है। आप के जैसे आँख, आप के जैसी नाक, बोली, हाव-भाव कुछ नहीं है शिवाय आपके। (you are special)

आप ख़ास है। You are special (Motivational kahani You are special)


Short motivational stories in Hindi

वो कुछ लोग जो आपके जैसी ही चीजों पर हँसते हैं, वो आपके जैसे छीकतें नहीं है। और कोई प्रार्थना में बिल्कुल आपकी जैसी चीजें नहीं माँगता। और कोई नहीं है जिन्हें वही सब लोग प्यार करते हों जो आपको करते हैं short motivational stories in hindi या कोई नहीं। ना कोई आपके जैसा पहले आया है ना कोई आने वाले समय में आय़ेगा। (you are special) आप बिल्कुल अनोखे हैं।

 short motivational stories in hindi इस अनोखेपन का मजा लिजिए। आपको किसी और की तरह बनने के लिए किसी मुखौटे को पहनने की जरूरत नहीं है। आप को किसी और तरह बोलने की भी जरूरत नहीं है, आपको किसी औऱ की तरह बनने की भी जरूरत नहीं है। short motivational stories in hindi आपको अपने उन हिस्सों को छुपाने की जरूरत नहीं है जो आपको लगता है दूसरों आप का मजाक उड़ायेगे या मेल नहीं खाते है। (you are special) क्यों कि आप, आप ही है।

 

You are Special | motivational kahani | short motivational stories in hindi | motivation

आपको इस धरती पर अलग ही होना था। आज तक इतिहास में किसी के दिमाग, मन और आत्मा में, वैसी चीज नहीं दौड़ी होगी, जो अभी इसी समय आपके दिमाग में दौड़ रही है।motivation (you are special)

 

आप एक बार सोचो, अगर आपका आस्तित्व होता ही नहीं, तो ईश्वर की संरचना में एक अभाव होता, motivation मानवता के प्लान में कोई न कोई कमी रह जाती। तो एक बार फिर कहूँगा कि इस अनोखे पन का मजा लीजिये। ये अनोखा तोहफा सिर्फ आपके पास हैं। (you are special) इसका आनंद लें और इसे सबके साथ बाँटें।

मैं आपको कुछ और फैक्ट बतता हूँ कोई भी इंसान उन लोगों से, वैसे नहीं मिलता, न ही बात करता है, न उसका हाव-भाव वैसा है जैसा आपका है। कोई भी इंसान आपके शब्द नहीं बोलता, और कोई आपके बात को मतलब आपकी तरह नहीं समझा सकता। जैसे आप समझा सकते है। कोई आपकी तरह सो नहीं सकता है कोई आपकी तरह आराम नहीं कर सकता है कोई आपकी तरह खुशमिज़ाज और जिन्दादिल नहीं हो सकता है। और कोई आपकी तरह मुस्करा भी नहीं सकता है, कोई आपकी तरह दूसरों पर वो प्रभाव नहीं छोड़ सकता। (you are special) अपने इस अनोखेपन का

 

Motivation kahani in hindi

मजा लीजिए और इससे दूसरो के साथ बाँटे। आप किसी और की तरह दूसरों की मदद भी नहीं कर सकता है। जैसे आप कर सकते है।

You are Special | motivational kahani | short motivational stories in hindi | motivation


इसे अपने दोस्तों, परिवार और अपने मिलने वाले प्यार और जहाँ भी आप रहते है उनके बीच से होकर गुजरने दें। Motivation kahani in hindi

 आपको आप होने का ये तोहफा मिला है ताकि आप इसका आनंद ले सकें और इसे औरों के साथ बाँट सकें।

खुद को लोगों में बाँट दीजिए।

देखियें। ग्रहण करिए।  Motivation kahani in hindi इसे आपको गदुगदाने दीजिए। इसे आपको जानकारी देने दें, टल्ले मारने दें और आपको प्रोप्तसाहित करने दें। आप खास हैं। और इस पल कर मजा लें(you are special) । क्योंकि ये समय भी खास है। ये पल आपको ही मिला है ऐसा पल ऐसा समय और ऐसा स्थान किसी को नहीं मिला है। इसलिए अपने आपको युनिक मानकर मजा लीजिए

Motivation for study.

दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी

अगर मेरा प्रयास सफल रहा तो मुझे कमेंट बाक्स में जरूर बाते। अपना किमती समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद (you are special)



(you are special)

 

 

 



Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement